About Us

ASTROLOGY

एस्ट्रो परिवार का मुख्य दृष्टिकोण आप तक सही अथवा सटीक भविष्यवाणी पहुंचाना है! कुंडली का सही आंकलन के लिए शिक्षित तथा अनुभवी ज्योतिषियों द्वारा आपको उचित मार्गदर्शन दिया जाता है !सही समय पर आपकी बात ज्योतिषियों से हो जाए उसका विशेष ध्यान रखा गया है !सेवाओं को आसान बनाने के लिए एस्ट्रो परिवार हमेशा प्रयत्नशील रहता है और आगे भी रहेगा ! एस्ट्रो परिवार अपनी विशेष सेवाओं के लिए इसलिए जाना जाता है क्योंकि एस्ट्रो परिवार से जुड़ने पर आपको फ्री मेंबरशिप दी जाती है जिससे आप अपने परिवार के किसी भी सदस्य के बारे में ज्योतिषी से बात कर सकते हैं आपकी गोपनीयता बनी रहे इसका भी पूरा ध्यान रखा जाता है एस्ट्रो परिवार की पूरी टीम तकनीकी तौर पर भी आपके लिए कार्य करती हैं ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से समय-समय पर फाइनेंसियल रिपोर्ट ,ज्योतिष समाधान, शुभ मुहूर्त ,मैचमेकिंग ,हेल्थ रिपोर्ट जैसी सुविधाओं का लाभ आप तक सरलता से उपलब्ध कराता है !जिसके कारण एस्ट्रो परिवार से जुड़े हुए मेंबर्स काफी खुश और संतुष्ट है और यही सेवाएं बनाती हैं एस्ट्रो परिवार को बेहद खासवैदिक

ज्योतिष शब्द ’का अर्थ सितारे और’ लोगो ’का अर्थ दर्शन या कारण शामिल है। इस प्रकार, विश्व ज्योतिष का अर्थ है सितारों का अध्ययन। जब ज्योतिष का उपयोग किया जाता है तो दुनिया 'तारे' का अर्थ है सूर्य, चंद्रमा और पृथ्वी के सौर मंडल में स्थित ग्रह। ये स्वर्गीय निकाय गर्मी, प्रकाश, चुंबकत्व, बिजली और ऊर्जा के विभिन्न विभिन्न रूपों का उत्सर्जन करते हैं जो पृथ्वी पर जीवन को गहराई से प्रभावित करते हैं। पृथ्वी के चारों ओर घूमते हुए सूर्य की स्थिति में सापेक्ष परिवर्तन और इसके परिणामस्वरूप ऋतुओं में परिवर्तन होता है। चंद्रमा पृथ्वी के सबसे अधिक प्रभाव के करीब है, और जैसे ही वह मोम और वेपन करता है, नदियाँ सूज जाती हैं, समुद्र के ज्वार-भाटे उठते हैं और गिरते हैं और पशु और पौधे प्रभावित होते हैं।

भारत में ज्योतिष की शुरुआत प्राचीन काल में हुई जब मनुष्य ने इस गतिविधि को ग्रहों की चाल से सहसंबद्ध करना शुरू किया। और इस तरह धीरे-धीरे, भविष्य कहनेवाला ज्योतिष विज्ञान का जन्म हुआ। प्राचीन काल में, भारत में ज्योतिष का अभ्यास संतों और राजाओं दोनों द्वारा समान रूप से किया जाता था।

लोग अक्सर ज्योतिष को भाग्य-बताने के साथ भ्रमित करते हैं और इसे कुछ काला जादू या जादू टोना के रूप में सोचते हैं, जो कि यह निश्चित रूप से नहीं है। ज्योतिष आत्म-समझ और आत्म-विकास दोनों के लिए एक उपकरण है। आम समझ के विपरीत, ज्योतिष इसके लिए घातक नहीं है, यह कहता है कि एक बार जब आप अपने जीवन में काम पर गतिशील ताकतों को समझ लेते हैं, तो आप अपने हाथों में भाग्य लेने के लिए ज्ञान का उपयोग कर सकते हैं। ज्योतिष हमें पूर्ण भविष्यवाणियां नहीं देता बल्कि संकेत, क्षमता और प्रवृत्ति बताता है। एक आदमी इस ज्ञान का उपयोग अपने अच्छे और रचनात्मक गुणों को बढ़ाने के लिए कर सकता है और बुरे लोगों को त्याग सकता है और अपनी कार्रवाई और निष्क्रियता को भी चुन सकता है क्योंकि यह ठीक ही कहा जाता है कि ज्ञान शक्ति है ', इसलिए ज्ञान की यह शक्ति उसे उच्च आधार पर ले जा सकती है। । शब्द के लिए हिंदी शब्द, 'ज्योतिष' ज्योतिष है। शब्द 'ज्योतिष' बदले में 'ज्योति' शब्द से निकला है जिसका अर्थ है प्रकाश। इस प्रकार, ज्योतिष या ज्योतिष केवल इस बात पर रोशनी डालते हैं कि हमारे लिए क्या है, कुछ भी अधिक नहीं, कुछ भी कम नहीं। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए इस ज्ञान का उपयोग करना हमारे लिए है। भविष्यवाणियां ज्योतिषीय संकेतों और मामले की परिस्थितियों पर विचार करने के बाद किए गए बुद्धिमान अनुमान पर आधारित हैं। इस प्रकार, इस तरह की भविष्यवाणियों को विवेक के साथ व्यवहार करने की आवश्यकता है।

Are you having financial problems and would like to know when they will end?

  • Are you looking for the perfect person to share your life with?
  • Are you confused about your career path?
  • Are your kids struggling at their studies?
  • Does your future seem confusing?
  • Is your business not booming as expected?

If you have answered yes to any of the above questions, we are here to answer  your questions and provide life changing solutions customized to your needs. We provide free horoscope and birth chart.

We have over 20 years of combined experience in:
  • Astrology 
  • Vastu Solutions
  • Numerology
  • Reiki Healing

Our Services include Horoscope / Kundali Matching, 2019-2020 predictions based on sun sign and moon signs, name compatibility, name suitability for business. Accurate predictions and solutions for marriage, love, kids, career, education, foreign travel, financial and health related questions.

Please visit our website to know more about our services and make an appointment for your first free consultation.

ज्योतिष के सरल और कभी-कभी जटिल प्रकारों को समझने के लिए विभिन्न ज्योतिष संसाधनों को नियोजित किया जाना चाहिए। किसी अन्य विषय के रूप में विभाजन की आवश्यकता है ताकि विवरणों पर ध्यान केंद्रित करना और यथासंभव ज्योतिष ज्ञान प्राप्त करना आसान हो सके। यदि यह सब ज्योतिष के शीर्षक के तहत होता है, तो इससे कुछ भी अध्ययन या सीखना बहुत कठिन हो जाएगा।

कर्म ज्योतिष

यहाँ कर्म ज्योतिष से थोड़ा परिचय है जो ज्योतिष के प्रकारों में से एक है। हालांकि यह ज्योतिष में बहुत प्रसिद्ध शाखा नहीं है, लेकिन फिर भी यह बहुत दिलचस्प है। आप इस बारे में अपने सभी ज्योतिष के जवाब पाएंगे। यह पुनर्जन्म की अवधारणा में विश्वास रखने के बारे में है। अब, यह विश्वास की एक बड़ी छलांग है जिसे अक्सर हम में से अधिकांश के लिए लेना मुश्किल है। यह हमारी मान्यताओं और विज्ञान के खिलाफ है, लेकिन ज्योतिष ज्ञान को इकट्ठा करने के प्रयास में इसके बारे में अध्ययन करने से कोई नुकसान नहीं है। चाहे आप विश्वास करना चुनते हैं या आप पूरी तरह से आपके ऊपर नहीं हैं।
सभी प्रकार के ज्योतिष में, यह वह है जो आपकी वास्तविकता को सबसे अधिक धक्का देता है। यह इस विचार की वकालत करता है कि आप पहले अलग-अलग रूपों में पैदा हुए हैं और आप सालों-साल ऐसा करते रहेंगे। जीवन एक अंतहीन चक्र है; हम यह नहीं जानते कि यह कब शुरू हुआ या कब समाप्त होगा। लोग इस शाखा को बहुत आकर्षक पाते हैं और अक्सर कर्म ज्योतिष के माध्यम से ज्योतिष की ओर खिंच जाते हैं। थोड़ी देर बाद, वे ज्योतिष के जवाबों के भूखे हो जाते हैं और अधिक से अधिक तथ्यों और कहानियों को ढूंढते रहते हैं।


डरावना ज्योतिष

यदि आप सोच रहे हैं कि ज्योतिष कैसे करें, तो आपको विभिन्न प्रकार के ज्योतिष के बारे में जानने की आवश्यकता है क्योंकि यह आपके विचारों और प्रश्नों को व्यवस्थित करने में मदद करता है और ज्योतिष के उत्तर खोजने की प्रक्रिया को आसान बनाता है। तो, सभी के बारे में डरावना ज्योतिष क्या है? यह एक अनोखी शाखा है। यह विभाजन पूरी तरह से ज्योतिष के उत्तर प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए किया जाता है जो आपको एक निश्चित समय में आपकी आवश्यकता का एहसास कराते हैं। इसमें कोई अनुष्ठान या कैलेंडर शामिल नहीं हैं। आपको खुले आसमान के नीचे नहीं बैठना है, यह पढ़ने की कोशिश करना कि सितारे आपको क्या बताने की कोशिश कर रहे हैं। यह सभी समकालिकता के सिद्धांत और समय की करणीयता पर आधारित है।

अब, ये जटिल अवधारणाएँ हैं जिनसे एक आम व्यक्ति परिचित नहीं है। तो, यह प्रकार अस्तित्व में कहां से आया? पुराने समय में जब किसी व्यक्ति का जन्म हुआ था, तो उसका ध्यान रखना अक्सर कठिन होता था। यह अवहेलना थी, और वर्तमान और भविष्य पर ध्यान केंद्रित किया गया था। ज्योतिष के कई प्रकार नट चार्ट ज्योतिष का हिस्सा हैं। हालांकि, ज्योतिष ज्योतिष उनमें से एक नहीं है।


मेडिकल ज्योतिष

अब चिकित्सा ज्योतिष का अध्ययन करने की कोशिश करते समय ध्यान रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि आपको जीव विज्ञान पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए। यदि आप कक्षाओं को छोड़ देते हैं, तो आपको मूल बातों की समीक्षा करने की आवश्यकता है। आप शायद सोच रहे हैं कि जीव विज्ञान और चिकित्सा ज्योतिष के बीच क्या संबंध है। हम आपको बताएंगे कि वे कैसे जुड़े हुए हैं। आपको अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों को न केवल व्यक्तिगत रूप से जानना होगा, बल्कि यह भी कि वे एक साथ आने और पूरे सिस्टम के रूप में कार्य करने के लिए कैसे जुड़े हैं।

हालांकि ये अपने आप में अद्भुत हैं, ये तब तक बहुत बेकार हैं जब तक ये एक साथ काम न करें। सभी अलग-अलग हिस्सों के बीच समन्वय और समन्वय स्वस्थ शरीर के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। अब, ज्योतिष की यह शाखा कहाँ आती है? प्रत्येक शरीर के अंग और प्रत्येक अंग में एक संबंधित प्रतीक होता है, या आप ज्योतिष संकेत कह सकते हैं। विभिन्न ग्रहों को अलग-अलग अंगों पर शासन करने के लिए कहा जाता है, और यह अक्सर काफी परेशानी का निर्णय होता है कि कौन सा ग्रह किस अंग को नियंत्रित करता है। इन संबंधों का अध्ययन इस प्रकार के अंतर्गत आता है।


संबंध और ज्योतिष

ज्योतिष के सबसे अधिक चर्चित और अध्ययनों में से एक है ज्योतिष के संबंध। लोग अपने सवालों के जवाब चाहते हैं कि ग्रह इंसान के रिश्तों को कैसे नियंत्रित करते हैं। जब भी वे अपने जीवन में एक साथी या एक दोस्त या परिवार के किसी सदस्य के बारे में स्थिति का सामना करते हैं, तो वे कुंडली में बदल जाते हैं। ये कुंडली कभी-कभी अच्छी खबर या बुरा दे सकती है, लेकिन यह एक ज्योतिष लक्षण है जैसे कि सिक्के के दो पक्षों के साथ अन्य सभी लक्षण।

तो, ज्योतिष न केवल आपको बताता है कि आपका दिन कैसे निकलेगा, कौन सा करियर विकल्प लेना है बल्कि यह आपके मौजूदा रिश्तों पर रोमांटिक और अन्य दोनों तरह से प्रकाश डालता है और संभावित बातचीत के बारे में संकेत भी देता है जो कि डरावनी बात कह सकता है। कभी भविष्य में। यह शायद सभी प्रकार के ज्योतिष में सबसे रोमांचक है।

क्या आप कभी किसी से मिले हैं, और तुरंत उनके साथ "क्लिक" किया गया है? लगभग जैसे कि आप उन्हें हमेशा के लिए जानते हैं? जब हमारे पास अपने प्रियजन के ग्रहों के साथ अनुकूल पहलू होते हैं, तो यह एक-दूसरे की गहरी समझ की ओर ले जाता है, जिसे हम अधिकांश अन्य लोगों को अनुभव नहीं करते हैं।


स्थिर सितारे ज्योतिष

आकाशगंगा एक विशाल पहेली है। हालांकि वैज्ञानिक अज्ञात के रहस्यों को सुलझाने के लिए दिन-रात काम करते हैं, फिर भी बहुत कुछ ऐसा है जो एक पहेली बना हुआ है। अधिकांश प्रकार के ज्योतिष खगोलीय पिंडों की पहली पंक्ति पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो मूल भाग सौर प्रणाली बनाते हैं। लेकिन उससे परे एक और आयाम है।

इनमें वे तारे शामिल हैं जो हमारे अस्तित्व से बहुत पहले, एक लंबे समय से पहले मौजूद थे, हमारी और आकाशगंगाओं से बहुत दूर, जो किसी के दिमाग से निकलते हुए प्रतीत होते हैं। यह उन चीजों की संभावना की पड़ताल करता है जो एक सामान्य व्यक्ति के दिमाग से समझ में नहीं आती हैं, लेकिन केवल वे जो आश्चर्यचकित हैं कि हमारी वास्तविकता से ऊपर और परे क्या है। ये तारे सूर्य के चारों ओर नहीं चलते हैं, सूर्य उनके ब्रह्मांड का केंद्र नहीं है। वे स्थिति में स्थिर बने रहे, स्थिर रहे, कभी नहीं बदले।

इन स्थिर तारों के अध्ययन ने ज्योतिष की एक और शाखा को जन्म दिया है। लेकिन यह अध्ययन अपने आप नहीं किया जा सकता है, इसे ग्रहों और निकायों के आसपास आयोजित किया जाना चाहिए। एक पूरी तस्वीर को चित्रित करने के लिए उन सभी के बीच एक संबंध बनाने की आवश्यकता है।


राशि ज्योतिष

हम सभी इस प्रकार के बारे में जानते हैं क्योंकि हम बच्चे थे। हम सभी दोस्तों के बिना बैठे हैं और एक-दूसरे की कुंडली को पढ़कर उसका मज़ाक उड़ाते हैं, क्या हमने ऐसा नहीं किया? हममें से अधिकांश लोग अखबार में दिए गए खंड को बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं। लेकिन यह ग्रहों के अध्ययन से आता है।

प्रत्येक ग्रह राशि चक्र सितारों में से एक को प्रभावित करता है, कुल 12। यह लोगों के व्यक्तित्व और दिन-प्रतिदिन के मामलों को प्रभावित करता है। 12 तारे हैं, और वे प्रत्येक एक ग्रह द्वारा नियंत्रित होते हैं। ग्रह की चाल की निगरानी करने से यह पता चलता है कि मीन या तुला या सिंह वगैरह का भविष्य क्या है। यह विभिन्न सितारों के बारे में बहुत सारी जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध है। ये दो सितारों के बीच संगतता के बारे में बात करते हैं, विभिन्न राशियों से संबंधित विभिन्न लोगों के लिए भाग्य और इसकी कमी है और हम में से प्रत्येक को सफलता की डिग्री हमारे संकेत के अनुसार प्राप्त होगी।

हम ज्योतिष में विश्वास करने के लिए कितना चुनते हैं यह पूरी तरह से हमारे ऊपर है। लेकिन सिर्फ इसलिए कि आप मानते हैं कि आपको पूरी तरह से इस पर निर्भर होना चाहिए कि यह क्या कहता है। आपको जीवन में कहीं भी जाने के लिए अपनी कड़ी मेहनत करनी होगी और योजनाओं के आंदोलन से आपको किसी कंपनी का सीईओ या सफल डिजाइनर नहीं बनाया जाएगा जब तक कि आप उस प्रयास में नहीं लगेंगे जो इसके लिए आवश्यक है।